Jun 19, 2012

जन्म दिन मुबारक हों सोना


टेढ़े मेढे शब्दों में, अपने सबसे अज़ीज़ दोस्त सोना
(हाँ मेरी जिंदगी, वही जिसे मैं zin  कहता हूँ) कों जन्म दिन पर एक तुक्ष भेंट .....


एक और दिन
एक और जन्म दिन
एक और वर्ष का अंत
एक नववर्ष का जन्म
कुछ नए तोहफे
कुछ नए कपडे
कई वांछित उपहार
कुछ केक मिठाईयां
कुछ मीठी सौगात
गलबईयाँ करते रिश्ते
बधाईयां देते दोस्त
शायद यही तों होता है
एक जन्म दिन ...
फिर क्यूँ मनाते हैं
सिर्फ यही एक दिन
खुशियों के संग ?

कई बार
अंग्रेजों कों दोष दे
मना जाता था मैं भी
एक जन्म दिन,
शामिल हों लेता था
हर किसी का जन्म दिन
कुछ उपहार
कुछ सन्देश
सिर्फ एक दिन का त्यौहार
एक ही दिन का

आज मिली हैं कहीं समझ
मनाते क्यूँ है जन्म दिन
ये तों वो दिन होता है
जब ईश्वर के पास
दोनों हाथों कों जोड़े
नतमस्तक हों
ह्रदय से उसके लिए
दुआ करते हैं कि
हर पल, हर छन
हर खुशी, हर वो इच्छा
जिसकी कामना
उस शख्स ने की हों
जिसने निश्वार्थ हों
तुम पर पल पल
अपनी खुशियाँ लुटाई हों,
ऐसे उस शख्स कों  
मुक्कमल हों
इस लिए तों जन्म दिन मनाते हैं

जन्म दिवस के इस
पावन वेला में
शब्दों से खेलता मैं
सुनहरे दिल वाले
मेरे सबसे अज़ीज़ दोस्त कों
शब्दों का ये तोहफा
भेजता हूँ और
कामना करता हूँ
हर दिवस तुम्हारा
जन्म दिवस हों
हर दिवस खुशियों से सजी हों

जन्म दिन की ढेर सारी बधाईयां सोना...तुम वो हर कुछ पावों जो कभी तुमने चाहा है
शुक्रिया तुम्हारा और खुदा का जिसने आज के पावन दिवस पर तुम्हे जन्मा  
Thanks for Being Born today, and liven up my life………….love you Sona..

1 comment:

लिखना कभी मेरी चाहत न थी..कोशिश की कभी जुर्रत न थी
शब्दों के कुछ फेर की कोशिश ---यूं कोई सराह गया कि
लिखना अब हमारी लत बन गयी...
-------- दो शब्द ही सही,, आपके शब्द कोई और करिश्मा दिखा जाए--- Leave your comments please.